April 23, 2024

कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम धूमल से मुलाकात कर माफी मांगी है। शनिवार रात नौ बजे के बाद हमीरपुर स्थित धूमल के घर के समीप स्थित रेस्ट हाउस में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। बताया जा रहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व उनके पुत्र केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के खिलाफ एचपीसीए क्रिकेट मैदान धर्मशाला को लेकर लगाए गए आरोपों पर खेद जताने के लिए जयराम रमेश दिल्ली से यहां पहुंचे थे। धूमल ने जयराम रमेश के इस खेद के बाद उन्हें माफ कर दिया है। धूमल अब आगे केस नहीं चलाएंगे और अगली सुनवाई पर चार नवंबर को केस वापस ले लेंगे।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दो अगस्त, 2015 को दिल्ली में पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व अनुराग ठाकुर पर आरोप लगाए थे। कांग्रेस नेता ने धर्मशाला स्थित एचपीसीए ( हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन) स्टेडियम के बारे में धूमल व उनके परिवार पर तथ्यहीन आरोप लगाए थे। उस समय अनुराग ठाकुर एचपीसीए के अध्यक्ष थे।

इन आरोपों के बाद धूमल ने शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में जयराम रमेश के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दायर करते हुए एक करोड़ रुपये का दावा ठोका था। इस दौरान पेशी पर गैरहाजिर रहने के कारण जयराम रमेश को कोर्ट ने 5000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *